हर दिन सिर्फ 160 रुपए की सेविंग्स से 23 लाख रुपये पाएं :LIC न्यू मनी बैक पॉलिसी

 भारतीय जीवन बीमा निगम (Life Insurance Corporation of India- LIC) एक सरकारी बीमा कंपनी है। जो कई तरह के बीमा और निवेश ऑप्शन मुहैया कराती है। LIC की ज्यादातर पॉलिसी लोगों को पसंद आती हैं। अगर आप चाहते हैं कि थोड़ा बहुत निवेश करें और ढेर सारा रिटर्न मिले तो आपकी यह इच्छा पूरी हो सकती है। इसके लिए LIC ने एक प्लान लॉन्च किया है। जिसका नाम LIC न्यू मनी बैक पॉलिसी (LIC New Money Back Policy) है।


इस प्लान की खासियत ये है कि बीमा कराने वाले को हर साल 5 साल में मनी बैक, मैच्योरिटी में बेहतर रिटर्न, साथ ही टैक्स इंश्योरेंस बेनिफिट भी मिलता है। LIC  का यह मनी बैक प्लान एक नॉन लिंक्ड लाइफ इंश्योरेंस पॉलिसी है। जो कि गारंटीड रिटर्न और बोनस मिलता है। इस प्लान को लेने के आपके पास 20 साल और 25 साल के 2 ऑप्शन मिलेंगे। यह पॉलिसी पूरी तरह से टैक्स फ्री पॉलिसी है। इसके साथ ही इसके ब्याज, प्रीमियम पेमेंट और मैच्योरिटी पर मिलने वाली राशि पर कोई टैक्स नहीं लगेगा। इस प्लान में अगर आप 25 साल तक अगर आप हर दिन 160 रुपये निवेश करते हैं तो 25 साल बाद आपको 23 लाख रुपये तक मिलेंगे।


LIC  के मुताबिक, इस प्लान को 13 साल से लेकर 50 साल तक का कोई व्यक्ति ले सकता है। इस प्लान में हर पाचवें साल में यानी 5वें साल, 10वें साल, 15वें साल, 20वें साल पर 15-20 फीसदी मनी बैक मिलेगा। लेकिन यह तभी होगा जब प्रीमियम का कम से कम 10 फीसदी जमा हो जाएगा। इसके साथ मैच्योरिटी पर निवेशकों को बेनस दिया जाएगा। कुल 10 लाख रुपये के इस प्लान में एक्सिडेंटल डेथ का लाभ भी मिलेगा। मैच्योरिटी होने पर निवेशकों को बेनस भी दिया जाएगा।  

Popular posts from this blog

SAI HERITAGE VILLAGE

इलेक्ट्रिक वाहनांची किंमत कमी करावी नितीन गडकरींचे उत्पादकांना आवाहन…

काय आहे कॅनडा कॉर्नर चा इतिहास